Interview Tips in Hindi - Do not Forget About These 5 Things in Job Interview | Thoughtinhindi.com

Interview Tips in Hindi - Do not Forget About These 5 Things in Job Interview. Hello दोस्तों, प्रतियोगिता के इस योग में आपको जरा smart होना होगा, Job पाने में आज काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है। अगर आपने interview के सही तरीके नहीं जाने तो आप अच्छी मौकों से हाथ धो बैठेंगे।

 अगर आप चाहते है की आपका interview सफल रहे तो उसके लिए आपको हर स्तर पर तैयारी करनी होगी।

 आपकी एक गलत कही हुई बात आपके rejection का कारण बन सकती है, तो अगर आपको interview में qualify होना है तो आप नीचे दिए गए 5 बातों का हमेशा ध्यान रखे, जिसको भूलकर भी ना करें आप -

Interview Tips - Do not Forget About These 5 Things in Job Interview

Interview Tips - Do not Forget About These 5 Things in Job Interview


No 1 - Interviewer: आप अपने आपको अगले 5 सालों में कहाँ देखते है ?

 तो आपको कमसे कम ये जवाब नहीं देना चाहिए की आप इसी job में रहना चाहते है आपके इस जवाब से interviewer को लगेगा की आप आगे नहीं बढ़ना चाहते है,

 इसलिए इस तरह का जवाब दे की जिसे आप सुरक्षित इस सवाल से बाहर निकल पाए, इसलिए आप इस तरह की बात कर सकते है की जो जिम्मेदारी दी जाएगी आप उन्हें अच्छे से निभाएंगे, और अपने जिंदगी के targets पूरा करेंगे।



No 2 - Interviewer: आपके पिछले company के Boss कैसा है?

 अगर आपसे पिछले company के boss के बारे में पूछ लिया जाये तो बुराई करना मत शुरू कर दीजिये भले ही आपकी boss से ना बनती थी, लेकिन उनके बारे में कुछ गलत ना कहे।

 अगर आपने ऐसा किया तो आप unprofessional कहलायेंगे, इसके साथ ही आपकी job मिलने से पहले ही छिन जाएगी।



No 3 - राजनीती और धन की मुद्दों का बात ना करें interviewer से

 Interview के दौरान राजनीती और धन की मुद्दों से दूरिया बना कर रखें, इसके वजाये आप उन चीजों पर चर्चा कर सकते है जिसमें positive कुछ बात हो पाए। आप आपकी job में क्या क्या काम होगा ये भी पूछ सकते है।

No 4 - Holiday के बारे में बात ना करें interviewer से

 Interview के दौरान आप HR (Human Resources ) से जुड़े सवाल ना करें, जैसे की सालाना छुट्टी के क्या policy है, अगर आपने इस तरह की बात की तो interviewer को लगेगा की आप उनके लिए काम के नहीं है।

No 5 - Interviewer: आपकी पुरानी job अच्छी लगी या नहीं ?

 अगर आपसे पूछा जाये की पुरानी job में आपको क्या अच्छा लगता था तो आपको अपनी profile, working style आदि के बारे में बात करनी चाहिए ना की छुट्टियाँ, co-workers आदि के बात करे।

 तो दोस्तों आपको आज का हमारा यह article अच्छा लगा तो आप इस article Interview Tips - Do not Forget About These 5 Things in Job Interview को अपने दोस्तों के शेयर करें।


आपका बहुमूल्य समय देने के लिए दिल से धन्यवाद।

Wish You All The Very Best.

Post a Comment

0 Comments