How To Become A Billionaire - Motivational Speech in Hindi | Thoughtinhindi.com

How To Become A Billionaire - Motivational Speech in Hindi. Hello दोस्तों, आज मैं आपको बताऊंगा कि Billionaire बनने का क्या क्या steps है और कहां से आप इसको शुरू कर सकते हैं, मेरा मतलब है Billionaire बनने के लिए कैसे आपको तैयार होना होगा यह मैं बताऊंगा आपको।


How-To-Become-A-Billionaire-in-Hindi-Motivational-Speech

How To Become A Billionaire in Hindi - Motivational Speech


No 1 - क्या आप Billionaire बन सकते हो ?

 हाँ जी, आप बिलकुल Billionaire बन सकते हो। दुनिया में हजारों लोग Billionaire बन चुके हैं। अब हमारा टाइम है कुछ कर दिखाने का और हमें भी Billionaire बनना है,

 अब हम भी करोड़ों लोग जो कि सामान्य जीवन जीने को मजबूर है और हमारे जैसे कुछ लोग इस भीड़ में खड़े नहीं रहना चाहते। अब हमें इस भीड़ से अलग हटना है, कुछ अलग करना है,

 यानी अब हमें भी Billionaire बनना है और एक खुशहाल जीवन जीना है।

 यह एक बात का ध्यान जरूर रखना दोस्त की Billionaire मतलब Billionaire ही बनना है, इससे कम में काम नहीं चलेगा। केवल करोड़पति बनने के तो अब जमाने गए।

 अब तो Billionaire बनने का इरादा करो, इससे ज्यादा तो हो सकता है, लेकिन कम नहीं। Billionaire बनने के लिए बहुत कुछ करना होगा आपको, पैसे की पति अपनी ललख को बढ़ाना होगा, पैसे से प्यार करना सीखना होगा,

 पैसों के बारे में ही सोचना होगा, सुबह उठने के बाद और रात को सोने से पहले पैसे का भी ख्याल हमें नए-नए ideas देगा और हम Billionaire बनने की दिशा में आगे बढ़ने लगेंगे, हमें अमीर बनना ही है।



No 2 - क्या आपको पता है कि इस दुनिया का सबसे बड़ा पाप कौन सा है ?


 इस दुनिया का सबसे बड़ा पाप गरीबी में जीना है। आप गरीब जन्मे हो यह आप का पाप नहीं है, लेकिन आप गरीब ही मर गए यह सबसे बड़ा पाप है, और इस दुनिया का सबसे बड़ा पापी वो लोग है जो गरीबी को स्वीकार कर लेता है। इसे अपना मान लेता है और अमीर बने का प्रयास भी नहीं करता।

 बहुत बड़े बड़े दुखी लोग दुनिया में हैं, बड़ी से बड़ा दुख अनेकों लोग झेल रहे हैं, लेकिन गरीबी से बढ़कर दुख इस जीवन में कुछ हो ही नहीं सकता, इस संसार का सबसे ज्यादा दुखी वही व्यक्ति है जो गरीब है।



No 3 - क्या अपने सच में Billionaire बनने की कोशिश की है ?


 दोस्तों आज ही अपने मन में ठान लो कि हम अमीर बनकर ही रहेंगे। इसके लिए हम हर वो अच्छा काम करेंगे या हर वह अच्छा तरीका अपनाएंगे जो Billionaire बनने के लिए जरूरी होता है।

 कुछ लोगों को मैंने कहते सुना है कि हमारी हजारों कोशिशों के बाद हमारी स्थिति में कोई change नहीं आया, अमीर बनने की प्रयास करने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ, ऐसे में हम क्या करें ?

 दोस्तों इसका सीधा सा उत्तर यह है कि - आप Rich बनने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, उनकी दिशा बदल दीजिए, अपनी planning बदल दीजिए, शायद आपने जो रास्ता अपनाया है या जो planning आपने बनाई है वह गलत हो।

 अतः आपको गहन विचार करना है और Billionaire बनने का सही रास्ता अपनाना है और एक बेहतरीन planning बनानी है जो foolproof हो, आपको अपनी मंजिल जरूर मिलेगी। आप चाहे तो कुछ शॉर्टकट भी अपना सकते हैं।



No 4 - Billionaire बनने की दिशा में आपको क्या क्या करना है ?



 Billionaire बनने की दिशा में आपको एक बहुत जरूरी काम है करना है कि अमीर लोगों से दोस्ती करनी है, उनके आसपास रहना है, उनके तौर-तरीके सीखने हैं, उनके जैसा सोचना है, उनके जैसे विचार अपनाने हैं, उनकी जैसी आदतों को अपनाना है।

 साथ ही साथ आप उनसे advice ले सकते हैं और उनके साथ-साथ काम भी कर सकते हैं। अगर आपने ऐसा कर लिया तो आपके अंदर ऐसा विचार आने लगेंगे जो आपको Billionaire बना सकता है। ध्यान रखें कि कभी भी अमीर लोगों से दूरी ना बनाएं, उनके बारे में बुरा ना सोचे।



No 5 - आपको कौनसी books पढ़नी चाहिए ?


 अब कुछ लोग कहेंगे कि हमारे जान पहचान का कोई ऐसा अमीर नहीं या हमें तो ऐसा कोई अमीरा मिल ही नहीं रहा जिसके साथ हम दोस्ती बना सके।

 अगर ऐसा है, तो कोई बात नहीं दोस्तों आप उनसे मिल नहीं सकते या उनसे उनके साथ काम नहीं कर सकते तो उनके बारे में पढ़ तो सकते हैं ना, उनकी बारे में दूसरों से जान तो सकते हैं ना।

 मार्किट में आपको बहुत सी ऐसी books मिल जाएंगी, जिनकी सहायता से आप Rich People के बारे में पढ़ सकते हैं, इस तरह भी आप उनके विचारों और तौर-तरीकों को जान सकते हैं।



No 6 - क्या School या College में Billionaire बनने की बात होती है ?



 आप में से बहुत लोग student होंगे जो इस article को पढ़ रहे होंगे, वह यह बात अच्छे से समझ ले कि आपको school या college में जो study कराई जा रही है उसका Rich बनने से कोई भी relation नहीं है, अगर आप यह सोच के बैठे हैं कि खूब पढ़-लिख कर Billionaire बन जाएंगे, तो ऐसा कभी नहीं होगा।

 पढ़-लिख कर आप एक अच्छे सरकारी नौकरी तो पा सकते हैं लेकिन Billionaire कभी नहीं बन सकते।

 अब यह हमारा यह मतलब नहीं है कि आप पढ़ना-लिखना छोड़ दो, नहीं ऐसा नहीं करना है आपको, क्योंकि एक पढ़ा-लिखा व्यक्ति अमीर बनने की दिशा में बहुत जल्दी आगे बढ़ सकता है। पढ़े-लिखे अमीरों में अपनी खुशियां होती है, जो बिना पढ़े लिखे अमीरों में नहीं होती।

 तो आगे बढ़ो और ठान लो की लाइफ में Billionaire बनना ही है और हां यदि आपने एक बार ऐसा अंदर से सोच लिया, एक ऐसा कुछ ठान लिया तो पूरी की पूरी कायनात आपकी मदद करने लगेगी, और आप अपनी मंजिल को एक दिन जरूर प्राप्त कर लोगे।



No 7 - Billionaire बनने के लिए Positive Thinking चाहिए या नहीं ?


 ये बात ध्यान रखना दोस्त, कभी भी Billionaire बनने के negative thinking मत रखना, हमेशा positive thinking ही रखना,

 अब ऐसा तो नहीं है की आपके अंदर negative thoughts आये ही ना, तो अगर मन में negative thoughts आये भी तो उसको positive thinking में बदल देना, मतलब negativity से भागो मत उसका सामना करो और देखना वो अपने आप ही गायब हो जाएगी।

 एक बार अगर आपने अपनी सोच बदल ली तो आपकी नाम की अरबपति या Billionaire जरूर लिखा होगा, इसको सच होने कोई भी आपको रोक नहीं सकता। सिर्फ एक बार शुरुवात करो फिर देखना .......

 तो दोस्तों आपको आज हमारा यह article - How To Become A Billionaire in Hindi - Motivational Speech कैसा लगा नीचे कमेंट करके जरूर बताना, और ये article अपने दोस्तों के साथ शेयर करे।

आपका बहुमूल्य समय देने के लिए दिल से धन्यवाद।

Wish You All The Very Best.

Post a Comment

0 Comments