Featured Post

Expert Blogging Tips in Hindi - नया ब्लॉगर ये 5 बातें जरूर ध्यान रखें

Image
Expert Blogging Tips in Hindi. Hello दोस्तों, आज मैं आपको 5 ऐसी Best Blogging टिप्स बताऊंगा, जब Keywords research आप करते हैं आप ढूंढ लेते हैं Low Competition कौनसा हैं, High CPC किसका हैं और किससे आपको Traffic अच्छा मिलेगा,

 फिर भी कुछ न कुछ ऐसे Points रह जाते हैं, जो हम ध्यान ही नहीं देते है और जिसके वजह से हमारे Post, Google के अंदर Post Rank तो करती हैं, but वो First Page में नहीं आती या Top 3, 2, 1 पे नहीं आती।

तो कौनसी ऐसी Tips हैं जिसका आपको ध्यान रखना चाहिए वो सारा Points मैं आपको Details में बताऊंगा, की Low Competition Keywords ढूंढने के बाद भी आपकी Post Rank क्यों नहीं करती, कौनसी ऐसी चीज है जिसको हम बार बार करते है। तो चलिए वो Tips जान लेते हैं -




Expert Blogging Tips in Hindi - नया ब्लॉगर ये 5 बातें जरूर ध्यान रखें

#1 High Authority Websiteजब भी आप कोई Low competition, High CPC keywords research करते है और उसके ऊपर आप कोई Article या Post लिखते हैं, तो आपको गूगल के अंदर जरूर Search करना चाहिए की उसके ऊपर कोई High Authority Website already Rank तो नहीं हैं।


For Example -


गूगल Searc…

वजन घटाने के तरीके - Fast Weight Loss Tips in Hindi with Agnimantha Ayurvedic Medicine

वजन घटाने के तरीके - Fast Weight Loss Tips in Hindi with Agnimantha Ayurvedic Medicine. Hello दोस्तों, आज हम बात करने वाले है weight loss के ऊपर, पूरा details के साथ मैं आपको बताऊंगा कि जल्दी weight loss कैसे करे।


Fast Weight Loss Tips in Hindi with Agnimantha Ayurvedic Medicine.

वजन घटाने के तरीके - Fast Weight Loss Tips in Hindi with Agnimantha Ayurvedic Medicine


 तो दोस्तों सबसे पहले आप मुझे एक बात बताये की आपके घर में या आपके रिश्तेदारों में diabetes, cholesterol, hypertension, low/high blood pressure या किसी को खाना digest नहीं हो रहा है, gas की दवाइयां daily खाना ही पड़ता है। ऐसा लोग आपके family member में तो होगा ही होगा।

 लोग दिन व दिन मोटे होते जा रहे है, दारू पीने की आदत है, cigarette पीने की आदत है और ऐसा भी नहीं है की वो लोग काम नहीं करते, काम भी करते है,

 लेकिन इन सभी दिनचर्या में एक चीज कि कमी रहती है और वो है Exercise.

 लोग exercise नहीं कर पाते, proper nutrition नहीं लेते।

 पहले काम करते करते पैसा बनाता है और बाद में उस पैसे को Doctor को दे देते है। लोग काम करते करते अपनी lifestyle एकदम खत्म करके रखी है।

 लोग काम के ऊपर ज्यादा ध्यान देते है, लेकिन अपनी health के ऊपर कभी भी ध्यान ही नहीं देते। अपने काम के इतना ध्यान देता है की अपनी body चारो तरफ कब फेल गयी उनको पता ही नहीं चलता, कब 60kg से 120kg हो गए उनको पता ही नहीं लगता।

 तो आज मैं बात कर रहा हूँ weight loss के बारे में, weight loss एक ऐसी काम है जिसको करने में आपके जो professional काम है उनसे 100 गुना ज्यादा मेहनत करना पड़ता है।


Step 1: Exercise और Diet को ठीक करे

 तो अब जान लेते है की weight loss करने के लिए आपको क्या क्या routine follow करना है -

1. सबसे पहले आपको Exercise करना है।

2. Yoga करना भी आवश्यक माना जाता है।

3. अपने Diet को जो हमलोग एकदम ख़राब करके रखते है, उसको ठीक करना बहुत जरुरी होता है। तो एक अच्छी Diet प्लान बना लीजिये और उसको फॉलो जरूर कीजिये।


Step 2: तीन प्रकार के juice से Weight Loss आसान है

अब अगर आप exercise और diet करना नहीं चाहते, तो भी आपका weight loss हो सकता है, कुछ juice diet को फॉलो करके, इसके लिए आपको नीचे दिए गए Article को पढ़ना होगा -


Step 3: Workout और Diet में क्या करे ?


 जो लोग exercise या अपनी diet को ठीक करके अपना weight loss करना चाहते उनके लिए step फॉलो करना जरुरी है -

 अब Exercise तो Youtube में देख करके सीख लेंगे और कर भी लेंगे लेकिन diet के बारे में जो theory चाहिए वो तो पढ़ना ही पड़ेगा।

 तो मैं बता दूँ कि Diet वो है जो खाना properly digest हो, जिसमें फाइबर हो, प्रोटीन हो, जिसको हम कहते है healthy food.

 दोस्तों खाना क्या है हमारी body के लिए ये तो आप जानते ही है कि खाना हमारी body के लिए एक Fuel क तरह काम करता है। जो ऐसा है कि जो आपने खाया है वो अंदर जाकरके digest होने लगती है और आपको energy provide करते है।

 लेकिन क्या होता है कि मैं आपको गाड़ी का example देता हूँ -

 अगर आप गाड़ी में अच्छी quality का पेट्रोल डालोगे तो क्या होगा की गाड़ी बहुत अच्छी भागेगी, अच्छा mileage देगी। लेकिन उसके बदले आप केरोसिन डालिये तो क्या होगा - वो केरोसिन आपका engine खराब करेगी और धुआं छोड़ेगी।

 और वैसे ही हमारी body भी है कि अगर आपने junk food खाया तो क्या होगा, 40-45 के बाद आपकी body धुआं ही छोड़ेगी ना.....

 तो सबसे पहले एक बात ध्यान देना है की अपनी lifestyle को आप change कीजिये।

 हम जो खाते है वहां से fat बनना शुरू हो जाते है और वो जाता है सबसे पहले जो stomach का area है वहां पे और उसके बाद जाता है हमारे chest के area में, और धीरे धीरे legs के area में, हाथ में fat सबके बाद जाता है।

 सबसे ज्यादा fat जाता है हमारे stomach के चारो तरफ, क्यूंकि हम खाते ही ऐसा कुछ है जिसमें ज्यादा fat होते है।

 और हम और एक गलती करते है की हम जब खाना खाते है उसको हम बहुत ज्यादा खा लेते है, सुबह में, दोपहर में, शाम में और रात में भी पूरा भर पेट ठूस लेते है और होता क्या है की आप धीरे धीरे इसी habit के चलते चारो तरफ से फेलने लगते हो।

 इसीलिए दोस्तों आपको एक rule फॉलो करना है -

 आप खाना खाइये सुबह में King size Healthy Food, Queen size Healthy Food और Servant Size Healthy Food सबसे कम जो है रात में।

 रात में किसी भी fuel की जरुरत नहीं पड़ती है, आपको खाके सिर्फ एक घंटे बाद सोना ही है, सुबह में ज्यादा इसीलिए खाना है क्यूंकि आपको दिनभर काम करना पड़ता है।


हम क्या खाये ?


 50% जो है आपको Vegetables खाना है, जिसको High Fiber Food कहते है।

 20% Fruits खाना है आपको।

 और 30% बाकि जो आप normally खाते है वो।

Fruits और Vegetables आपको इसीलिए ज्यादा खाना है क्यूंकि इसका काम ये है कि सबसे पहले जो आपके body में toxic है वो आपके शरीर से release करता है urine के through, जिसकी वजह से आपका जो fat है वो burn होना शुरू हो जाता है और आपका digestive system भी एकदम back to normal होने लगता है।


Step 4: Exercise और Diet को ठीक करने के बाद भी Weight Loss नहीं हो रहा है तो क्या करे ?

 अब अगर आप proper workout कर रहे हो, और proper diet plan ले रहे हो, फिर भी weight loss नहीं हो रहा है, तो एक गलत चीज हो रही है वो है Metabolism Rate.


Metabolism क्या है ?

 Metabolism ऐसा होता है कि जो हमारा body का engine है, जिससे हमारा body run करता है, वो कैसे होता है की आप जो खाना खाते हो, वो आपके body में break होता है glucose में, और वो glucose आपकी body को energy provide करता है, ये काम तब होता है जब आपकी body में metabolism rate ठीक है तो।

 लेकिन metabolism अगर कम है तो जो glucose energy provide करता है वो as a fat आपकी body में stored हो जाता है, मतलब वो energy जो है वो use नहीं हो पा रहा है।

 तो Metabolism rate भी है जो आपकी body में बहुत important है digestive system से पहले। Metabolism अच्छा होगा तो आपकी body में प्रॉब्लम नहीं होगा, इससे आपका weight loss भी आसानी से होगा, आपका muscle gain होगा। इसके लिए आपको अपने आस-पास के डॉक्टरों से consult जरूर करे की Metabolism rate ठीक है या नहीं है।

 अगर Metabolism rate ठीक है तो धीरे धीरे आपकी weight loss हो जाएगी अगर Metabolism rate ठीक नहीं है तो step 5 को फॉलो करे।


Step 5: Metabolism भी ठीक है, फिर भी Weight loss नहीं हो रहा है तो क्या करे ?

 अगर आपकी body में ये सब कुछ ठीक है फिर भी अगर आपका weight loss नहीं हो रहा है तो मैं आपको एक Ayurvedic Medicine के बारे में बताता हूँ जिसका नाम है - Agnimantha.

 ये पूरा medicine सिर्फ weight loss के लिए बनाया गया है, और इसकी कोई side effect भी नहीं है, इसीलिए मैं आपको recommend करता हूँ। इसको जब आप use करोगे तो आपकी fat loss होगा ही होगा।

 इसके अलावा भी अगर आपकी cholesterol की प्रॉब्लम है, अगर आपका hypertension की प्रॉब्लम है वो भी ठीक करेगा।


Agnimantha काम कैसे करता है वजन घटाने के लिए ?

 सबसे पहले तो ये दवाई आपकी body का Metabolic rate को boost करता है, जिसकी वजह से क्या होता है की आपका पसीना ज्यादा आने लग जाता है, और इससे fat burn जल्दी होने लगेगा।

 अगर आप exercise करके 2000 कैलोरी burn करोगे, तो जब आप agnimantha लोगे तो 2500-3000 कैलोरी burn होंगे, जिसकी वजह से आपका weight loss जल्दी होना शुरू हो जायेगा।

 इसमें और एक फयदा है की इसको लेने से आपका digestive system भी अच्छा होने लगता है, stomach की ज्यादातर प्रॉब्लम ठीक हो जाएगी, और जब आपका digestive system अच्छे से काम करने लगेगा तो Agnimantha की मदद से आपकी body का जो toxic होता है उसको हमारी urine के through बाहर निकाल देता है।


Agnimantha की Dosage वजन घटाने के लिए :

 इसको आप जब भी use करे तो हमेशा इसको आपको खाली पेट में ही लेना है, जैसे सुबह 2 tablet खाली पेट में और शाम में खाना खाने से पहले 2 tablet लेना है आपको।

 आप Agnimantha को लेना शुरू करो, कुछ दिन use करके देखो, आपको 100% result मिलेगा। सिर्फ 15 दिन में ही आपको results देखने को मिलेगा।

 आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की Agnimantha की Tablet एक bottle में 60 tablets मिलेगा आपको, और daily आपको 4 tablet लेना है जैसा की मैंने पहले बताया और tablet की color green होती है।

 ये मैं आपको इसीलिए बता रहा हूँ क्यूंकि मार्किट में duplicate medicine भर भर के मिलेगा आपको।

 तो 15 दिन का जो course है उसमें आपको एक दिन भी miss नहीं करना है और इसको लेने का 7-10 दिन बाद ही आपकी body result देना शुरू हो जायेगा, और जब body healthy होने लगेगा, आप एक positivity को महसूस कर पाओगे।


Don't Miss Other Health Tips -

  1. Meditation in Hindi - benefits of meditation
  2. Meditation in Hindi - How to Do Meditate (Full Guide)
  3. Health Care Tips in Hindi - Calcium Deficiency Symptoms in Hindi
  4. Early Symptoms Of Cancer in Hindi
  5. Drinking Water in Hindi - Pani Pine Ka Sahi Tarika
  6. Detox करना क्यों जरुरी है और कैसे करे - Health Tips in Hindi

 तो दोस्तों आपको आज का हमारा यह वजन घटाने के तरीके - Fast Weight Loss Tips in Hindi with Agnimantha Ayurvedic Medicine कैसा लगा नीचे कमेंट करके जरूर बताये और इस वजन घटाने के तरीके - Fast Weight Loss Tips in Hindi with Agnimantha Ayurvedic Medicine को दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे।


Stay Fit, Stay Healthy.

आपका बहुमूल्य समय देने के लिए दिल से धन्यवाद,

Wish You All The Very Best.

Comments

Popular posts from this blog

SEO क्या है और कैसे करते है ? Best Way to Improve Your SEO Mastery in Hindi 2020

Meditation in Hindi - मैडिटेशन कैसे करें (सही और सरल तरीका)

Top 16 Chanakya Niti in Hindi - Best Unique Quotes 2019

Popular posts from this blog

Meditation in Hindi - मैडिटेशन कैसे करें (सही और सरल तरीका)

SEO क्या है और कैसे करते है ? Best Way to Improve Your SEO Mastery in Hindi 2020

Benefits of Meditation in Hindi - मैडिटेशन(ध्यान) क्या है और इसके क्या क्या फायदे है

Quiet The Power of Introverts Book Summary in Hindi - इंट्रोवर्टस होने से आपका फायदा ये हैं

अपने Body को Detox कैसे करें - A Simple Step-by-Step Detox Health Tips in Hindi | Thoughtinhindi.com