गुरुवार

5 Expert Blogging Tips in Hindi - नया ब्लॉगर को ये बातें जरूर ध्यान रखना चाहिए

  Rocktim Borua       गुरुवार
Expert Blogging Tips in Hindi. Hello दोस्तों, आज मैं आपको 5 ऐसी Best Blogging टिप्स बताऊंगा, जब Keywords research आप करते हैं आप ढूंढ लेते हैं Low Competition कौनसा हैं, High CPC किसका हैं और किससे आपको Traffic अच्छा मिलेगा,

 फिर भी कुछ न कुछ ऐसे Points रह जाते हैं, जो हम ध्यान ही नहीं देते है और जिसके वजह से हमारे Post, Google के अंदर Post Rank तो करती हैं, but वो First Page में नहीं आती या Top 3, 2, 1 पे नहीं आती।


तो कौनसी ऐसी Tips हैं जिसका आपको ध्यान रखना चाहिए वो सारा Points मैं आपको Details में बताऊंगा, की Low Competition Keywords ढूंढने के बाद भी आपकी Post Rank क्यों नहीं करती, कौनसी ऐसी चीज है जिसको हम बार बार करते है। तो चलिए वो Tips जान लेते हैं -




Expert Blogging Tips in Hindi - नया ब्लॉगर ये 5 बातें जरूर ध्यान रखें




#1 High Authority Website

जब भी आप कोई Low competition, High CPC keywords research करते है और उसके ऊपर आप कोई Article या Post लिखते हैं, तो आपको गूगल के अंदर जरूर Search करना चाहिए की उसके ऊपर कोई High Authority Website already Rank तो नहीं हैं।


For Example -



google serp high authority websites

गूगल Search Bar के ऊपर मैंने लिखा What is SEO, तो उसमें आप देखेंगे की कितनी High Authority Website already SERP(Search Engine Results Page) पर Ranked हैं।

इसका मतलब ये हैं की अगर आप इस keyword (what is seo) के ऊपर Article लिखते हैं, तो आपका इन सारी Websites को Beat करना इतना Easy नहीं होगा और यही सच्चाई हैं।

जब इन्होने भी अपनी website को start करा होगा तब भी इनकी websites starting से ही start हुई होगी, जैसे आज आप कर रहे है।

but ये लोग क्या करते हैं की इनकी जो team होती हैं वो पूरा टीम इनका काम संभालती हैं, इनके लिए अच्छा Articles लिखते है, Unique और पुरे Information के साथ Article लिखते हैं, जिसकी वजह इनके Post Google SERP में जल्दी Rank हो जाता हैं। और इसके बाद इनकी Websites High Authority Websites बन जाती हैं।

या तो आप अपने अंदर इतना कैलिबर रखे की आप भी ऐसे High Authority Websites बना सकती हैं, आप भी अच्छे अच्छे Unique Articles लिखें और तब जाके आप इनको beat कर सकते हैं और इसके लिए आपको 5-7 साल भी लग सकता है या फिर इससे भी ज्यादा।

तो आपको समझ में आगये होंगे की भले ही आपने low competition keywords के साथ ही Article क्यों न लिख रहे हो, अगर उसके ऊपर Already कोई High authority Website Google SERP पर Rank कर रही है,

 तो आपके लिए उसको beat करना बहुत कठिन होगा, तो आपको ये जरूर ध्यान रखना चाहिए, अगर आप एक नया ब्लॉगर हैं तो और पुराने ब्लॉगर भी ये चीज ध्यान में रखे।

तो Keywords ऐसे select करें जिसके ऊपर High Authority Websites न Rank हो।

अगर low competition के ऊपर High Authority Websites न Rank हुआ हो, तो आपके Article या Post, Google SERP पर जल्दी Rank करेगा।


Don't Miss -

  1. What is SEO in Hindi - Search Engine Optimization क्या है और कैसे करते है ?
  2. ब्लॉग पोस्ट को Google के 1st Page पर Rank करने के लिए 13 Best Highly Effective Tips


#2 Forums Keyword

आपने देखा होगा जब भी आप कोई keyword गूगल के अंदर लिखते है तो कुछ ऐसे Forums होते हैं जैसे Quora, Yahoo Answers, Twitter के Twits, ये सारे Google के अंदर Rank कर जाते है।

जैसे - beard trimmer allowed in carry on

ऐसे ही आप अलग अलग keyword लिख लिख कर देखिये की किस keyword पर कोई भी post नहीं हैं, तो आपको वहां पर forums के answer देखने को मिलेंगे।

ये सब post होने का मतलब ये हैं की इसके ऊपर कोई भी High Quality Content किसी ने भी नहीं लिखा, जिसने भी लिखा होगा उसने जरूर Rank करा होगा पर आप देख रहे होंगे फिर भी Yahoo answers, Quora और Twitter के post गूगल SERP के अंदर Rank है।

अगर आप भी उस तरह की Keyword को ढूंढ कर उसके ऊपर Content लिखेंगे तो आपकी post भी गूगल के अंदर रैंक करेगी। 





#3 Article Length


जब भी आप अपने Blogger या Wordpress के अंदर कोई Post लिखते हैं, तो keywords आप research करते है, जिस कीवर्ड को Find करते हैं, तो उस keyword को google में डाल कर एकबार जरूर देखें की उस keyword के ऊपर किसी ने ऐसा लिखा हैं, जिसकी post easily rank कर गयी हो और उसके जो Article की Words की length है वो सिर्फ 500/600 हैं।

 तो इसका मतलब की आपके पास एक और golden chance हैं की जो post 500 या 600 words की length वाली Post Already Rank कर चूका हैं, उसको beat करना बहुत आसान हैं।

चाहे उनकी authority जितनी भी High हो, but maximum high authority websites जो होती हैं, वो कभी भी इतनी छोटी post नहीं लिखती, फिर भी आपको कोई 500 या 600 length वाली post Rank करती हुई दिख रही हैं google के अंदर, तो आप उसे बहुत आसानी से beat कर सकते है।

तो आपको करना यह हैं की अगर उसने 600 words use करें हैं तो आप अगर 1000 words की Post भी लिखेंगे तो वो Google के अंदर बहुत जल्दी Rank कर जाएगी।



Don't Miss -

  1. A Simple Tricks to Get Your Google AdSense Account Approved - कैसे Approve कराये 2019 में
  2. How I Use Quora to Boost My Traffic - Blog पर Quora से Traffic कैसे लाये
  3. How to Find Broken Link and Remove from Google Webmaster Disavow Tool | Hindi


#4 Google Freshness Algorithm

कुछ साल पहले Google की तरफ से एक Update आयी थी, उस अपडेट में क्या था की गूगल ने ये announce किया था की जो भी आपका content हैं, वो एकदम fresh होना चाहिए, मतलब Google हमेशा Fresh Content को ही recommend करेगा।

For Example - आपने एक content को आज से दो साल पहले लिखा है और उसी content को आज की date पे कोई लिखता है, तो आज की date वाला content आपकी जो पुरानी दो साल वाली post हैं, उसको बहुत आसानी से beat कर लेगा, इसी को बोलते हैं Freshness Content.

तो आपको करना क्या हैं की आपने keywords को find करना हैं और उसको गूगल में search करके देखना हैं की उसकी date क्या हैं publish करने का, और जैसे ही उसी keyword से related कोई भी post आप लिखंगे तो वो रैंक जरूर करेगी।





#5 Update Content

आपको अपने Post या Article को हर दिन Update जरूर करे, और आप खुद भी और Popular Blogger के Blog को check जरूर करे और हर दिन google के algorithm के बारे में जानकारी रखना बहुत जरुरी है, बिना Update रहे आप अपने Blogging Career को आगे नहीं बढ़ा सकते।

इसीलिए आपको हमेशा नए update के बारे में किसी और popular ब्लॉग पर जाके पढ़ते रहना चाहिए और अपने Blog Post या Article को हमेशा Update करके रखना चाहिए।

तो दोस्तों आप इन सभी टिप्स को फॉलो करके कुछ टाइम बाद एक सक्सेसफुल ब्लॉगर बन पाओगे।


और पढ़ें -

  1. A Simple Step-by-Step Guide to SEO 2019-2020 | Hindi
  2. How to Earn Money from Blogging in INDIA | Hindi
  3. 21 Simple Free Ways to Increase Website Traffic in 2019 Hindi
  4. A Simple and Important Blogging Tips for Beginners in Hindi - 7 Mistakes जो नए Bloggers करते है
  5. Epic Content Marketing Book Summary in Hindi by Joe Pulizzi - कंटेंट मार्केटिंग सीखने के लिए बढ़िया बुक


 आपको आज का हमारा यह Article (Expert Blogging Tips in Hindi - नया ब्लॉगर ये 5 बातें जरूर ध्यान रखें) कैसा लगा नीचे कमेंट करके जरूर बताना और इस Post (5 Expert Blogging Tips in Hindi) को अपने दोस्तों के साथ Share भी जरूर करना।


आपका बहुमूल्य समय देने के लिए दिल से धन्यवाद,

Wish You All The Very Best.
logoblog

Thanks for reading 5 Expert Blogging Tips in Hindi - नया ब्लॉगर को ये बातें जरूर ध्यान रखना चाहिए

Previous
« Prev Post

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें