सोमवार

महा Motivational Speech in Hindi - ये सच आपके हर बाधा को तोड़ने की शक्ति देंगी

  Rocktim Borua       सोमवार
महा Motivational Speech in Hindi - ये सच आपके हर बाधा को तोड़ने की शक्ति देंगी. Hello दोस्तों, आज मैं आपको ऐसी क्रांतिकारी मैसेज दूंगा, जिससे आपकी जिंदगी ही बदल जायेगा, और आप बड़ी से बड़ी Success को हासिल कर पाएंगे।

मैं Logic vs Faith की बात करूँगा।


महा Motivational Speech in Hindi - ये सच आपके हर बाधा को तोड़ने की शक्ति देंगी


महा Motivational Speech in Hindi - Logic vs Faith


धीरूभाई अम्बानी एक Fuel Pump पर काम करते थे और दुनिया की सबसे पेट्रोलियम companies में से एक के मालिक बन गए !

- क्या ये Logic से संभव हैं, मतलब एक पेट्रोल पंप पे काम करने वाले कर्मचारी, जिसकी तनख्वाह 10k - 12k हो और पूरी ताकत जोड़ कर पेट्रोलियम कंपनी तो छोड़िये, उसको एक पेट्रोल पंप का मालिक बना कर दिखाए।

10k-15k की सैलरी वाला आदमी छोटी सी emergency आते ही कर्जे के बोझ में लग जाता हैं।

कौनसे Logic से अमीर या सक्सेसफुल बनेगा वो, किसी हाल में वो पेट्रोलपंप खरीदने के लिए 2-3 करोड़ की जमीन, license और 10 प्रकार की ज्ञान ला ही नहीं सकता।

 तो यदि logic से देखें तो धीरूभाई अम्बानी को कभी अमीर नहीं बनना चाहिए था।

बात करते हैं, वडनगर Railway Station पर चाय बेचने वाली उस बच्चे की, यदि वो बहुत अच्छे से भी चाय बेचता, तो एक गुमटी से 2, 2 से 4 गुमटी खोल लेता या एक Hotel खोल लेता, बाद में एक बड़ी Hotel खोल लेता।

जहाँ Politics में आज लाखों-करोड़ों रूपए का Investment लगता हैं, क्या ऐसी स्तिथि में Station पर चाय बेचने वाला कोई नन्हा सा बच्चा, नरेंद्र मोदी बन कर एक विशाल देश का प्रधान मंत्री बन सकता हैं, Logic से संभव ही नहीं हैं, क्यूंकि Logic से आज एक छोटा सा पद पाने के लिए जितना खर्स करना पड़ता हैं, उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती।

बिना किसी God Father के, बिना किसी Family Background के एक व्यक्ति King Khan बन जाता हैं, फौजी में एक छोटा सा रोल करता हैं, circus में उससे बड़ा रोल करता हैं, उसके बाद धीरे धीरे करते King Khan बन जाता हैं, और बाद में वो सिर्फ Film अभिनेता ही नहीं रह जाता है, वो Industrialist हो जाता हैं, वो Film में Produce करता हैं, वो Direct करता हैं, वो Recording Studio बनता हैं, वो Real-State में Invest करता हैं, वो Companies में Invest करता हैं।

कौनसे Logic से ! एक तरफ Daily मुंबई में हजारों-लाखों लोग जाते हैं, स्टार बनने के लिए, रात-दिन धक्के खाते हैं, इतना मेहनत रिक्शेवाले भी शायद नहीं करते होंगे, और अंत में वहां थक के घर वापस आते हैं।

ये तीनों Leader हैं धीरूभाई अम्बानी जी Industry का Leader, नरेंद्र मोदी जी Politics का Leader, और King खान सिनेमा जगत का Leader है।

क्या आप बता सकते हैं की कौनसे Logic से Leader बन सकते हैं !


Don't Miss -


  1. Motivational Speech In Hindi - आप जो सोचते है वही आप बन जाते हैं
  2. Motivational Speech in Hindi - Read Book for Better Future
  3. Sandeep Maheshwari Thoughts - How To Stay Motivated All The Time
  4. Sandeep Maheshwari Motivational Speech in Hindi Written - जिंदगी को खुल के जियो (Bottle Cap)


धीरूभाई अम्बानी संसार के किसी भी logic से इंडिया के सबसे अमीर आदमी छोड़िये, फिर से कह रहा हूँ एक पेट्रोल पंप के मालिक भी नहीं बन सकते थे अगर वो Logic के हिसाब से चलते थे तो !

Faith, Self Belief और Confidence आपको सिखातें है की Possibility है। नहीं तो मोची की बच्चे को मोची बनना चाहिए और धोबी के बच्चे को धोबी बनना चाहिए, cycle part repair करने वाले बच्चे को cycle part repair करने वाला बनना चाहिए, इनको कभी बड़ी Hotel या Airline companies और Telephone Companies का मालिक नहीं बनना चाहिए था।

मैं आज आपसे कहता हूँ आग लगा दीजिये अपनी Logic को, क्यूंकि ये Logic आपके पैरों की बेड़ियाँ है।

ये Logic आपको सिखाता है - मेरे पास शिक्षा नहीं है, मेरे पास पैसा नहीं है, पैसा बनाने के लिए पैसा चाहिए, मैं छोटे शहर का हूँ, मैं Smart नहीं हूँ, मुझे Technology नहीं आता, मैं बड़े कॉलेज में नहीं गया हूँ, दुनिया में बहुत challenges है, दुनिया में जीना बहुत मुश्किल है, हर काम मुश्किल है। और इसी की वजह से हममे से ज्यादातर लोग गरीबी में ही मरते हैं।

लेकिन जो Faith है ये आपको सिखाता है की अँधेरो को छिड़ के लोग बड़े बनते हैं, ये Faith आपको सिखाता है कोहरे में गाड़ी जब चलती है, तो जितनी दूर तक दिखती है उतनी दूर तक गाड़ी चलाओ, फिर थोड़ी दूर दिखेगी फिर गाड़ी चलाओ, फिर थोड़ी दूर दिखेगा फिर गाड़ी चलाओ, रोको मत, चलते जाओ।

10 दरवाजे को लाट मारो, 1 खोलेगा, हो सकता है आपको अपमान का सामना करना पड़े, आपके ईगो को चोट पहुंचे, घंटो का काटा आपके लिए बेमानी हो जाये, लेकिन फिर भी हिम्मत मत हारना।


किसी अँधेरे की इतनी औकात नहीं कि सूरज की एक रौशनी का सामना कर सके।

दोस्तों Faith, Self Belief और Confidence को Engine में लगाइये, और पीछे के coches में Logic को लगाइये, अरे Logical आदमी Employ के अलाबा मालिक बनने का औकात ही नहीं रखता।

जो दिन और रात नहीं देखता, जो अपनी पसीना बहाता है, जो कभी रक्त बहाता है, जो अपने सारे आराम भूल जाता है, क्यूंकि एक दिन उसको कुछ बनना हैं, वो जानते ही नहीं कि limitation क्या होता है।

तो आज ही आप अपने सारे Logic को छोड़ दीजिये, अपने आप पर भरोषा कीजिये, जो नहीं आता है उसको सीखने के लिए आगे बढ़िए।

आप जितना जानते है, वो जानते ही हैं, लेकिन जो नहीं जानते हैं उसको सीखिए, और आगे बढ़िए।

अपने पास जो हैं, उसी से शुरू कीजिये, वहीं से शुरू कीजिये, लेकिन इंतजार मत कीजिये, क्यूंकि यदि सिर्फ Logic पे चलते तो दुनिया में कोई Invention नहीं होती, दुनिया में कोई सड़क का गरीब आदमी देश में शिखर पर नहीं पहुँचता, Faith बनाये रखिये, Self Belief बनाये रखिये, Confidence बनाये रखिये, Passionate रहिये, यही से बड़ी बड़ी क्रांति होती हैं।


Don't Miss -

  1. मन क्या है ? मन के बारे अनोखी बाते - Motivation in Hindi
  2. Sandeep Maheshwari Speech - Be Fearless
  3. Motivational Speech - जो पाना चाहते है वो कैसे मिले
  4. Sandeep Maheshwari Motivational Speech - अपने आपको समझो
  5. Passive Income क्या है ? आप कैसे Easily Passive Income के through पैसा कमा सकते हैं ?

तो दोस्तों आपको आज का हमारा यह Article (महा Motivational Speech in Hindi - ये सच आपके हर बाधा को तोड़ने की शक्ति देंगी) आपको कैसा लगा और इससे आपको क्या सीख मिली मुझे जरूर बताये और इस Article (महा Motivational Speech in Hindi - ये सच आपके हर बाधा को तोड़ने की शक्ति देंगी) को अपने हर एक दोस्तों के साथ Share जरूर करें।

आपका बहुमूल्य समय देने के लिए दिल से धन्यवाद,

Wish You All The Very Best.
logoblog

Thanks for reading महा Motivational Speech in Hindi - ये सच आपके हर बाधा को तोड़ने की शक्ति देंगी

Previous
« Prev Post

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें