सोमवार

Love Story in Hindi - विकी, प्रिया और राज की प्रेम कहानी

  Rocktim Borua       सोमवार

Love Story in Hindi - विकी, प्रिया और राज की कहानी जानिए


love story in hindi


ज्यादा कुछ तो मैं नहीं जानता मोहब्बत के बारे में, पर जब तुम सामने आ जाती हो.. तो  मेरी तलाश खत्म हो जाती है।


Howdy Guys, आज एक छोटी सी प्रेम कहानी मतलब Love Story मैं आपके लिए लेके आया हूँ और ये love story मेरे उन दोस्त के लिए है, जो Single है। मतलब वे अभी Relationship में नहीं है।

 ये कहानी है कॉलेज के 6 दोस्तों की।

 जिनका एक Group बन गया था। First Year में इतना कमाल का ग्रुप था की हर कोई चाहता था दोस्तों हो तो इनके जैसी ही हो।

 इनमें से भी 3 दोस्त ऐसी थी बेस्ट ऑफ़ बेस्ट buddies थे उनके नाम थे विकी, प्रिया और राज।

राज को मालूम था की उनके जो बेस्ट फ्रेंड है विकी और प्रिया। दोनों (विकी और प्रिया) एक दूसरे को चाहते हैं। दोनों की मन में एक दूसरे के लिए feelings है। लेकिन दोनों एक दूसरे को बोल नहीं पा रहे थे।

 एक दिन राज ने कोशिश की, दोनों कि आमने-सामने बात करवाई। और उस दिन से विकी और प्रिया कि Friendship..., Relationship में बदल गयी।

 अब Love Story track पर आ गयी है। प्यार शुरू हो गया था।

 College में बहुत सारे Festivals होते थे, Freshers, Friendship Day, Teachers Day......, बहुत सारे Festivals आये और गए, लेकिन इनकी Love Story पर कही कोई effect नहीं हुआ। क्यूंकि इनकी दोस्ती को सबसे आगे ले जाने वाला बंदा था राज। जो चाहता था कि उनके दोस्त प्यार-मोहब्बत में हमेशा रहे, उनकी Love Story में कही कोई Break नहीं आये।

 और इसीलिए Love Story आगे बढ़ती रही। विकी को ये Realize होने लगा था कि प्रिया, जो की उसकी Girlfriend थी, वो बड़ी Demanding थी। उसे बड़े सारे Gifts चाहिए होती थी, बड़े सारे Surprises चाहिए होते थे।

 और उसे शायद ये समझ में नहीं आता था की surprises जो होते है वो हमेशा Gift के तौर पर नहीं होते। कोई बार कुछ Moments होते हैं जो Surprise होते हैं, कुछ Moments होते हैं जो हमेशा Memorable रहते हैं, लेकिन विकी ये बात अपनी Girlfriend को समझा नहीं पाया।

 धीरे धीरे धीरे वो महीना आ गया, जिसको हम सभी कहते है Valentines Week. और प्रिया एक बार फिर से अपने Boyfriend के सामने विकी के सामने वो बातें रखी, जो वो हमेशा रखती थी।

 उसने बोला कि कितना exiting होने वाला है Rose Day आने वाला है, Chocolate Day आने वाला है Valentines Day आने वाला है.... हम बाहर चलेंगे, पार्टी करेंगे, dinner डेट पर जायेंगे, बहुत सारी Gifts तुम मुझे दोगे, बहुत सारे Gifts के साथ Enjoy करेंगे, लाइफ बहुत बदलने वाली है, सब कुछ बहुत प्यारा होने वाला है।

 जब ये सब कुछ वो मतलब प्रिया बोल रही थी, तो उनके सेहरे पर एक excitement था और तभी विकी ने बोल दिया, पता नहीं कहाँ से अचानक से उसके दिमाग में आया, उसने बोला कि एक week के लिए मैं घर जा रहा हूँ, मेरी घर में tragedy हो गयी है और मुझे मेरी Family के साथ में रहना जरुरी है।

 जैसे ही विकी ने ये बोला, प्रिया को समझ में आ गयी थी कि वो झूट बोल रहा है। तुम झूट बोल रहे हो...... सच क्या है, वो जानना है मुझे ! क्या तुम मेरे साथ रहना नहीं चाहते हो ! वे बड़ी नाराज हो गयी, गुस्सा हो गयी, और चुप-चाप वहां से उठ करके चल दिए।

 वहां पर ऐसा scene था कि Valentines Week शुरू होने से पहले ही इन दोनों का Breakup हो गया। विकी को समझ नहीं आ रहा था कि क्या हुआ है। वो अपने बेस्ट फ्रेंड के पास वापस गया। वो राज को जा करके सारी बात समझायी की भाई वो नाराज हो गयी है, उसे बड़े सारे Gifts चाहिए, बड़े सारे Trips चाहिए, उसे बहुत सारी जगहों पर जाकर के घूमना है, बहुत plans है, लेकिन मैं कहाँ से पूरा करू !

 हर किसी के साथ कॉलेज के समय में एक tight budget होते हैं, ऐसा budget होता है, जिसमें ज्यादातर students के साथ होता है कि घर से दूर रह कर ही पूरी आपको अपनी लाइफ बितानी होती है। विकी के साथ भी यही प्रॉब्लम थी। middle class family से belong करता था। समझ ही नहीं पा रहा था कि इतना खर्चा कैसे करेगा !

 राज ने बोला भाई टेंशन मत लो, सब कुछ ठीक होगा। विकी को कोई जाना तो था नहीं वो कॉलेज में ही था 14 february का दिन आया। शाम में विकी के पास call आता है राज का। और राज बोलता है कि भाई एक surprise है... एक बार आना।

 Restaurant में जाते हैं विकी और वहां जा करके देखता है कि एक शानदार सी party organize की गयी थी। special arrangement थी जो विकी और प्रिया के लिए किये गए थे। विकी वहां पर ये सब देख कर चौंक जाता है। बड़े सारे gifts वहां पर रखें हुए थे।


Love Story in Hindi


 प्रिया बड़ी खुश थी... जैसे उसने विकी को देखा बोलने लगा कि मुझे मालूम था, तुम मुझे surprise दोगे, इतना अच्छा surprise, बेस्ट surprise, तुम मेरे बेस्ट buddy हो, I Love You...... प्रिया ने विकी से hug करने लगी, उसने विकी के गाल पर एक Kiss भी किया। बहुत प्यारे moment थे वहां पर।

 और उस सबके बाद में विकी ने कुछ नहीं बोला, वो समझ गया था की सारा खर्चा राज ने ही किया है अपने दोस्त के लिए। Party over हुई... उसके बाद में विकी ने उसी दिन उसी वक़्त प्रिया को समझा दिया की तुम्हारे मेरे रास्ते अलग है। तुम शायद लाइफ कुछ और चाहती हो, मैं शायद कुछ और चाहता हूँ, हमें अलग हो जाना चाहिए और उसी दिन उसने अपना Breakup कर लिया।

 उसके तुरंत बाद में वापस अपने दोस्त राज के पास गया और राज को जा करके गले लगा लिया और बोला कि भाई तुम हो मेरे सच्चे दोस्त। आज तुमने मुझे सिखाया कि लाइफ में Relationship से ज्यादा बड़ी चीज होती है Friendship, ये Friendship है जिसके वजह से तुमने आज इतना खर्चा कर दिया। मेरे भाई I Love You.

 जब ये सारी बात विकी ने बोली तो राज ने सिर्फ एक बात बोली मेरे भाई चिंता मत करना, भाभी का आना अभी बाकि है।

 छोटी सी कहानी ये Friendship Story कहे या Love Story कहे, जो भी कहे... Life में बहुत बड़ी बात सिखाती है अगर दोस्त आपके साथ हैं तो सबकुछ आपके साथ है। ये वही दोस्त होते हैं जो लड़ाई में, झगड़े में, मोहब्बत में हर वक़्त आपके साथ होते हैं।

 जब आप अपनी Partner से मिलने जा रहे होते हैं, तो आप घर पर यही बोलते हैं कि दोस्त से मिलने जा रहा हूँ। इन दोस्तों को कभी मत भूलना।

 दोस्तों की प्यार के साथ कर दिखाओ कुछ ऐसा कि दुनिया करना चाहे आपके जैसा।

 I Wish की आप भी जल्द ही Relationship में आये और आपकी जिंदगी में बहुत सारा प्यार आये जो कभी वापस ना जाये। और आपकी जिंदगी खुशी से भर उठें।


और story पढ़ें -



 तो दोस्तों आपको आज का हमारा यह Love Story कैसा लगा नीचे कमेंट करके जरूर बताये और इस love story को अपने हर एक दोस्तों के साथ और अपने Girlfriend और Boyfriend के साथ Share जरूर करें।


आपका बहुमूल्य समय देने के लिए दिल से धन्यवाद।

Wish You All The Very Best.
logoblog

Thanks for reading Love Story in Hindi - विकी, प्रिया और राज की प्रेम कहानी

Previous
« Prev Post

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें