Disclaimer

Copyright –

इस वेबसाइट/ब्लॉग के सभी लेख/आर्टिकल DMCA कॉपीराइट प्रोटेक्टेड हैं। कॉपी या किसी भी रूप में किसी भी सामग्री का उपयोग करना एक गंभीर अपराध है।

Affiliate Disclaimer –

This Site (Thoughtinhindi.com) is a participant in the Amazon Services LLC Associates Program, an affiliate advertising program designed to provide a means for sites to earn advertising fees by advertising and linking to Amazon.in I may earn a small commission for my endorsement, recommendation, testimonial, and/or link to any products or services from this website.

मतलब हमारे ये ब्लॉग साइट Amazon.in के Amazon Services LLC Associates Program से Registered है और जब भी आप हमारे इस साइट के रिकमेन्डेशन से अमेज़न लिंक को क्लिक करके कोई भी परचेस करते हैं तो आपके ख़रीदे हुए प्रोडक्ट्स के लिए अमेज़न हमें कुछ परसेंट कमिशन देते हैं। और इससे आपको कोई भी एक्स्ट्रा रूपए अमेज़न को pay करने की जरुरत नहीं हैं। और न ही आपकी प्रोडक्ट्स की प्राइस बढ़ जाता है, बल्कि कुछ कुछ प्रोडक्ट्स में तो आपको और थोड़ा डिस्काउंट मिल जाता है क्यूंकि जब भी अमेज़न पर कोई भी heavy डिस्काउंट डील चल रहा होता है तो हम आपको वो लिंक प्रोवाइड कर देते है हमारे ब्लॉग में।

Health Disclaimer –

हमारे ब्लॉग में हम हेल्थ के बारे सिर्फ जानकारी ही देते हैं। वैसे हम सिर्फ आयुर्वेद के बारे में ही जानकारी आपके साथ शेयर करते हैं इसलिए आपको कोई चिंता करने की जरुरत नहीं है (हम पहले, आज और भविष्य में जो भी दवाई/इलाज के बारे में बताएँगे वो सिर्फ पतंजलि में उपलब्ध या किसी फल या सब्जी से बनी दवाई के बारे में ही बताएँगे, आप हमारे सारे हेल्थ पोस्ट देख सकते हैं जिसमें हमने एक भी किसी बिना डॉक्टर के सलाह से लेने वाले दवाई के बारे में उल्लेख नहीं किया हुआ है, सारा दवाई फल या सब्जी या किसी पेड़ के पत्ते के बारे में है जो किसी को कुछ भी हार्म नहीं करता है)। और हमारे ये हेल्थ जानकारी/इलाज हम बाबा रामदेव जी से लेते हैं। या फिर हम आयुर्वेदिक बुक्स से बीमारी के लक्षण, कारण और इलाज के बारे में जानकारी लेते हैं।

Image Disclaimer –

 हम हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को भिन्न-भिन्न स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। और वैसे हम बहुत सारे तस्वीर Pixabay और *Canva से फ्री में लेते है। आप भी ले सकते है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां ([email protected]) पर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं । और पूरी proof के साथ आपको आपत्ति दर्ज करनी होगी।
*वैसे canva से लेना थोड़ा मुश्किल टास्क है, लेकिन अगर आप जानना चाहते हैं की canva से कॉपीराइट फ्री इमेज को कैसे ले सकते हैं तो मुझे बता सकते है कमेंट में।

Privacy Disclaimer –

हम इस ब्लॉग को तैयार करने के लिए Google की Privacy Policy के साथ काम करते है तो हम ये वादा कर सकते है आपसे ली गयी जो भी आपकी email id, आपका नाम, आपका कोई भी details हम किसी गलत 3rd party वेबसाइट के साथ शेयर नहीं करेंगे। आप चाहे तो हमारा Privacy Policy Page देख सकते है।
और कोई भी काम हो आप हमे [email protected] पर contact करिये।
Thank You